ashishchanchlani

ashishchanchlani माइनर लीग के दौरान, बॉलपार्क कुत्तों की प्रिय उपस्थिति है | MiLB.com - free fire redemption siteashishchanchlani माइनर लीग के दौरान, बॉलपार्क कुत्तों की प्रिय उपस्थिति है | MiLB.com - free fire redemption siteashishchanchlani माइनर लीग के दौरान, बॉलपार्क कुत्तों की प्रिय उपस्थिति है | MiLB.com - free fire redemption siteashishchanchlani माइनर लीग के दौरान, बॉलपार्क कुत्तों की प्रिय उपस्थिति है | MiLB.com - free fire redemption siteashishchanchlani माइनर लीग के दौरान, बॉलपार्क कुत्तों की प्रिय उपस्थिति है | MiLB.com - free fire redemption site

प्रशंसकों, फ्रंट ऑफिसों के प्यारे बॉलपार्क कुत्ते

पूरे माइनर लीग में, कैनाइन कर्मचारियों ने खुशी बिखेर दी
माइनर लीग बैट डॉग: ब्रूक्स (फ्रिस्को), ड्यूस (मर्टल बीच), मिस बेबे रूथ (ग्रीन्सबोरो) और स्वर्गीय डर्बी (ट्रेंटन)।
11 जनवरी 2018

इस सप्ताह की शुरुआत में, ट्रेंटन थंडर ने घोषणा की कि डर्बी, टीम का प्रिय टीम बैट डॉग, 9 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। इस दुखद समाचार के परिणामस्वरूप देश भर से शोक की बाढ़ आ गई, शोक की एक बाढ़ ने गहराई से बात की। इबुलिएंट गोल्डन रिट्रीवर को प्रभावित करें

इस सप्ताह की शुरुआत में, ट्रेंटन थंडर ने घोषणा की कि डर्बी, टीम की प्रिय टीम बैट डॉग, का 9 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। यहदुखद खबरजिसके परिणामस्वरूप पूरे देश में शोक की बाढ़ आ गई, शोक की एक बाढ़ ने यांकीज़ के डबल-ए सहयोगी के खेल दिवस के अनुभव पर प्रफुल्लित गोल्डन रिट्रीवर के गहरा प्रभाव की बात की।

थंडर के महाप्रबंधक जेफ हर्ले ने कहा कि "डर्बी हमारी पहचान के सबसे बड़े हिस्सों में से एक था।" दरअसल, वह था। अन्य बातों के अलावा, डर्बी एक ईएसपीएन ई-60 सेगमेंट का स्टार था, जो बच्चों की किताब का विषय था और थंडर के सबसे उल्लेखनीय प्रचारों का लगातार फोकस था। पिछले सीज़न में, उदाहरण के लिए, टीम ने डर्बी और उसके "सबसे अच्छे दोस्त," रेगी जैक्सन की विशेषता वाला एक बॉबलहेड दिया। और दो बार उन्होंने डर्बी के चेहरे वाली जर्सी पहनी थी।

डर्बी का महत्व देश भर में माइनर लीग बेसबॉल पार्कों में कुत्तों की बाहरी भूमिकाओं को बयां करता है। कुछ, जैसे डर्बी, को बल्ले को पुनः प्राप्त करने और अंपायरों को पानी देने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। अन्य लोग अपनी सरल, आनंदमय उपस्थिति के साथ बॉलपार्क को जीवंत करते हैं।

डर्बी की मौत के प्रति जोशीली सार्वजनिक प्रतिक्रिया, कम से कम भाग में, थंडर द्वारा स्थापित मजबूत बैट डॉग परंपरा से प्रेरित थी। डर्बी ने अपने पिता, चेज़ के थंडर की पसंदीदा शब्दावली का उपयोग करते हुए - या "पंजा कदम" के नक्शेकदम पर चलते हुए। चेस और डर्बी ने 2010-12 से बैट डॉग कर्तव्यों को साझा किया, जब चेज़ गठिया के कारण सेवानिवृत्त हुए। 2002 में पदार्पण करने वाले चेस ने 5 जुलाई, 2013 को उनके सम्मान में आयोजित एक "सेवानिवृत्ति पार्टी" में अपनी अंतिम सार्वजनिक उपस्थिति दर्ज की। तीन दिन बाद 13 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया।

चेस की मार्मिक ऑनफील्ड पार्टी के परिणामस्वरूप थंडर ने जीत हासिल की2013 "प्रोमो ऑफ द ईयर" मिल्बी अवार्ड.

"चेस सिर्फ एक कुत्ते से अधिक था," कॉर्पोरेट बिक्री के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एरिक लिप्समैन ने कहा, जिन्होंने चेस (और डर्बी के) कार्यवाहक के रूप में कार्य किया। "उसके पास वे भेदी आँखें थीं और वह आपको सीधे आपकी आत्मा में देखेगा।"

थंडर की बैट डॉग विरासत रूकी, डर्बी के बेटे और चेज़ के पोते के माध्यम से जीवित रहेगी। कैनाइन परिवार के ऑनफील्ड वंश का विस्तार ट्रेंटन से हुआ। डर्बी के बड़े भाई, ओली ने के रूप में सेवा कीन्यू हैम्पशायर फिशर कैट्स 'बिग पाव-पाई'2016 के अभियान के अंत में सेवानिवृत्त होने से पहले।

2006 में, थंडर द्वारा चेस का अधिग्रहण करने के चार साल बाद, ग्रीन्सबोरो ग्रासहॉपर्स ने अपने स्वयं के बैट डॉग की शुरुआत की। आगामी 11 सीज़न में, वे शायद एकमात्र टीम रही हैं जो बैट डॉग परंपरा के प्रति प्रतिबद्धता के लिए थंडर को टक्कर देती हैं।

इसकी शुरुआत ब्लैक लैब्राडोर मिस बेबे रूथ के साथ हुई, जो 9 महीने की थीं, जब उन्होंने जुलाई 2006 में पहली बार मैदान में कदम रखा था। वह जल्दी ही एक प्रशंसक बन गई और इससे पहले लगातार 649 गेम में काम किया।2015 में सेवानिवृत्त हो रहे हैं(किस बिंदु पर, उसेगेंद की बाल्टी दान की गई फेम के राष्ट्रीय बेसबॉल हॉल के लिए)। मिस बेबे रूथ टीम अध्यक्ष डोनाल्ड मूर के विशेष सहायक के रूप में एक नई भूमिका में परिवर्तित हुई। इस क्षमता में, उन्होंने एक सद्भावना राजदूत के रूप में सेवा की, फर्स्ट नेशनल बैंक फील्ड में प्रशंसकों का अभिवादन किया और कभी-कभार सार्वजनिक रूप से दिखाई दिए। हालांकि, कुछ ग्रीन्सबोरो निवासी बेबे से अधिक चाहते हैं। नवंबर में, ग्रासहॉपर्स ने बताया कि वहदो वोट मिलेशहर के मेयर चुनाव में।

बैट डॉग के रूप में अपनी दौड़ के एक बड़े हिस्से के लिए, मिस बेबे रूथ ने अपने भाई, मास्टर योगी बेरा के साथ काम किया।मास्टर योगी की मृत्यु हो गई पिछले अगस्त में 9 साल की उम्र में, कैंसर से निदान होने के छह सप्ताह बाद। पारी के दौरान मास्टर योगी बेरा के हस्ताक्षर एक संशोधित टी-शर्ट बंदूक से निकाली गई टेनिस गेंद का पीछा करना था। 2009 की एक यादगार शाम को, कुत्ता थाखेल से बेदखलइस प्रयास के बीच मैदान पर खुद को राहत देने के बाद।

ग्रासहॉपर्स वर्तमान में मिस लो लू गेहरिग, एक ब्लैक लैब की सेवाएं लेते हैं, जिन्होंने मिस बेबे रूथ की सेवानिवृत्ति पर बैट डॉग की भूमिका संभाली थी।

मास्टर योगी बेरा मैदान पर खुद को राहत देने वाले एकमात्र कुत्ते नहीं हैं।उपद्रव , एक अंग्रेजी पीला लैब्राडोर, ने एक दशक के बेहतर हिस्से के लिए मर्टल बीच पेलिकन के बैट डॉग के रूप में काम किया है। 2009 में उन्होंने"उसके नाम पर खरा उतरा।"तीसरी घटना हुई नॉर्थवेस्ट अर्कांसस नेचुरल्स गेम में अगले सीजन में। अपराधी एक आश्रय कुत्ता था जो टीम के "एडॉप्टेबल पेट ऑफ़ द गेम प्रमोशन" के हिस्से के रूप में मैदान पर था।

माइनर लीग बेसबॉल में इस तरह के प्रचार आम हैं। कम से कम एक उदाहरण में, प्रचार चलाने वाली टीम ने एक कुत्ते को ही गोद लिया था। यही हाल रेनो एसेस का था, जिसने राजकुमारी पिट बुल का स्वामित्व ले लिया था। प्रारंभ में, टीम राजकुमारी को तब तक पालने के लिए सहमत हुई जब तक कि वह उसे "हमेशा के लिए घर" नहीं मिला। लेकिन कोई लेने वाला नहीं मिलने के बाद, इक्के ने उसे फ्रंट ऑफिस परिवार के सदस्य के रूप में लिया। राजकुमारी ग्रेटर नेवादा फील्ड में प्रशंसकों के साथ घुलमिल जाती है और इतनी लोकप्रिय हो गई है कि इक्के ने टीम स्टोर पर राजकुमारी आलीशान गुड़िया बेचना शुरू कर दिया।

अन्य उल्लेखनीय माइनर लीग बॉलपार्क कुत्ते हैं और कई और उनकी उपस्थिति महसूस करेंगे। भविष्य की एक झलक फ्रिस्को, टेक्सास में पाई जा सकती है: द रफराइडर्स नेब्रुक्स , जो बैट डॉग की भूमिका के लिए प्रशिक्षण ले रहा है। लेकिन जैसा कि पिछले सीज़न के इस ट्वीट से संकेत मिलता है, उन्होंने अपने काम में कटौती की है।

बेंजामिन हिलMiLB.com के लिए एक रिपोर्टर हैं और लिखते हैंबेन बिज़ ब्लॉग . ट्विटर पर बेन को फॉलो करें@bensbiz.